Breaking News
During Lockdown marriage with welcome senitizer and mask, Priya and shivkant

लॉकडाउन के बीच हुई ऐसी अनोखी शादी किसी ने सोचा भी नहीं होगा ऎसा हो स्वागत

शादी का मतलब बैंड-बाजा, नाचते बराती, पंडाल में ताम-झाम और नाते-रिश्तेदारों की ठिठोली…ऐसी शादी का सपना ही हर दूल्हा दुल्हन देखती है। लेकिन, यहां कुछ अलग ही तरह से शादी की परंपरा निभाई गई, जिसके बारे में दूल्हा और दुल्हन ने कभी सपने में नहीं सोचा होगा। लॉकडाउन (Lockdown) के बीच यह अनोखी शादी हुई हमीरपुर के छानी बुजुर्ग गांव में।

यह भी पढ़ें : कोरोना वायरस से लड़ने के लिए एम्स ने निकाली कई जॉब, मिलेगी अच्छी सेलरी

During Lockdown marriage with welcome senitizer and mask, Priya and shivkant

दरअसल, यहां रहने वाले वीरनारायण की पुत्री प्रिया (Priya) की शादी ग्राम छानी खुर्द निवासी प्रधानाध्यापक कामता प्रसाद पांडेय के बड़े पुत्र शिवाकांत (Shivkant) से तय हुई थी। विवाह की तारीख 19 अप्रैल नियत थी। लॉकडाउन के बीच बरात ले जाना संभव नहीं था। इसलिए शादी टालने की बजाय दूल्हे के पिता कामता प्रसाद ने अनोखी पहल की। कामता प्रसाद दूल्हे बेटे के साथ परिवार के पांच लोगों की बरात लेकर ग्राम छानी बुजुर्ग पहुंचे।

यह भी पढ़ें : अनुष्का शर्मा की दमदार वेबसीरीज का टीजर रिलीज, VIDEO शेयर कर कहा – सब बदलेगा

गांव में लड़की पक्ष के लोगों ने सभी का स्वागत करने से पहले सैनिटाइज (Senitizer) कराया और अगवानी के समय द्वार पर बरातियों को माला पहनाने से पहले मास्क पहनाया। इसके बाद शारीरिक दूरी का पालन करते हुए शिवा और प्रिया ने फेरे लिए। दोनों ने एक-दूसरे को जो जयमाल पहनाई उसे भी पहले सैनिटाइज किया गया। इसपर मजाकी लहजे में दुल्हे के स्वजन बोले एक समय स्वागत में इत्र छिड़का जाता था आज हाथों में सैनिटाइजर डाला जा रहा है। बस आठ से दस लोगों के बीच पूरे विधि विधान से शादी हुई। सभी बराती व जनाती कोरोना बचाव के नियमों का पालन करते हुए एक मीटर से ज्यादा दूरी पर मौजूद रहे। पंडित जी ने भी एक मीटर दूर बैठकर मंत्रोच्चार किया। दूल्हे के परिवार और घरातियों के बीच सादगी में विधि-विधान से सारी रस्में पूरी की गईं। सोमवार सुबह बेटी की विदा कर दी गई।

Check Also

Sarkari Naukri 2020 Vacancy for 418 posts in Delhi's Rajiv Gandhi Hospital

Sarkari Naukri 2020 :  दिल्ली के राजीव गांधी हॉस्पिटल में निकली 418 पदों की वैकेंसी

Sarkari Naukri 2020: कोरोनावायरस (Coronavirus)  महामारी के चलते मेडिकल स्टाफ की काफी जरूरत पड़ रही है. कोरोना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *