Breaking News
The power of this phone is tremendous, OnePlus 8 Pro launched
File Photo

इस फ़ोन की ताकत है जबरदस्त, One Plus 8 Pro हुआ लॉन्च, फीचर देखकर हो जायेंगे हैरान

आजकल के दौर में दिन प्रतिदिन नए नए मोबाइल फ़ोन लांच हो रहे है और टेक्नोलॉजी काफी आगे बढ़ गयी है इसी के चलते लंबे इंतजार के बाद आज वनप्लस ने अपनी फ्लैगशिप के तहत वनप्लस 8 सीरीज़ को पेश कर दिया है। कंपनी ने एक साथ दो नए फोन One Plus 8 और One Plus 8 Pro लॉन्च कर दिए गए हैं। ये दोनों ही डिवाईस हाईएंड स्पेसिफिकेशन्स से लैस हैं जो शानदार लुक के साथ ही ताकतवर फीचर्स से लैस हैं।

 

यह भी पढ़े :  इस फोन की बैटरी है कमाल की, Vivo ने लाॅंच किया खास फिचर के साथ Vivo Y30

 

डिसप्ले

OnePlus 8 Pro को 19.8:9 आस्पेक्ट रेशियो पर पेश किया गया है। इस फोन में बेजल लेस कर्व्ड डिसप्ले दी गई है जो दोनों साईड से बैक पैनल की ओर मुड़ी हुई है। स्क्रीन के उपरी और नीचले हिस्से पर हल्का सा बेजल दिया गया है। डिसप्ले के उपरी बाएं कोने पर पंच-होल मौजूद है जिसमें फोन का सेल्फी कैमरा फिट है। वनप्लस 8 प्रो 3168 X 1440 पिक्सल रेज्ल्यूशन वाली 6.78 इंच की क्यूएचडी+ Fluid Display सपोर्ट करता है। फोन की यह डिसप्ले 120हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट की विजुअल क्वॉलिटी प्रदान करती है जो एचडीआर 10+ तथा 1300+ निट्स ब्राइटनेस सपोर्ट करता है। यह फोन ग्लॉस बॉडी पर बना है जो आईपी68 रेटिड है। कंपनी की ओर से One Plus 8 Pro की स्क्रीन को इन-डिसप्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस किया है तथा यह कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास से प्रोटेक्टेड है।

कैमरा 

OnePlus 8 Pro में फोटोग्राफी के लिए क्चॉड रियर कैमरा दिया गया है। फोन के बैक पैनल डुअल एलईडी फ्लैश के साथ 4 कैमरा सेंसर और एक ऑटो फोकस लेंस मौजूद है। वनप्लस 8 प्रो एफ/1.78 अपर्चर वाला 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी Sony IMX689 सेंसर दिया गया है। इसके साथ ही फोन में एफ/2.2 अपर्चर वाला 48 मेगापिक्सल का ही अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस दिया गया है। फोन में एफ/2.44 अपर्चर वाला 8 मेगापिक्सल का थर्ड और एफ/2.4 अपर्चर वाला 5 मेगापिक्सल का चौथा सेंसर दिया गया है।

यह भी पढ़े :  नोकिया कंपनी ला सकती है अंडर-डिस्प्ले कैमरा वाला स्मार्टफोन

इनमें टेलीफोटो लेंस और कलर फिल्टर मौजूद है। इसी तरह सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए One Plus 8 Pro के फ्रंट पैनल पर एफ/2.45 अपर्चर वाला 16 मेगापिक्सल का Sony IMX471 सेंसर दिया गया है। वनप्लस 8 प्रो 3x और 30x डिजिटल ज़ूम सपोर्ट करता है। इसके साथ ही OIS यानि ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाईज़ेशन और कलर फिल्टर लेंस जैसे फीचर्स One Plus 8 Pro में मौजूद है।

The power of this phone is tremendous, OnePlus 8 Pro launched
image source social media

रैम व स्टोरेज

One Plus 8 Pro को कंपनी की ओर से दो वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है। फोन के छोटे वेरिएंट में 8 जीबी की रैम मैमोरी दी गई है जिसके साथ यह फोन 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज सपोर्ट करता है। इसी तरह वनप्लस 8 प्रो का दूसरा वेरिएंट 12 जीबी रैम मैमोरी सपोर्ट करता है जिसके साथ 256 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। OnePlus 8 Pro LPDDR5 रैम और UFS 3.0 स्टोरेज तकनीक से लैस है।

प्रोसेसिंग

One Plus 8 Pro को एंडरॉयड के लेटेस्ट ओएस एंडरॉयड 10 पर पेश किया गया है जो आक्सिजन ओएस पर काम करता है। प्रोसेसिंग के लिए इस फोन में 2.84गीगाहर्ट्ज़ क्लॉक स्पीड वाले आक्टाकोर प्रोसेसर के साथ क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट दिया गया है। फोन में X55 मॉडम मौजूद है है जो 5जी बैंड पर काम करने में सक्षम है। इसी तरह ग्राफिक्स के लिए One Plus 8 Pro को एड्रेनो 650 जीपीयू से लैस कर बाजार में उतारा गया है। इसके साथ ही वनप्लस 8 प्रो में वाईफाई 6 और ब्लूटूथ 5.1 और डार्क मोड जैसे फीचर भी मौजूद है।

यह भी पढ़े : कोरोना वायरस से जुड़ी फर्जी खबरों से लड़ने के लिए IFCN ने लॉन्च किया व्हाट्सएप चैटबॉट

बैटरी

OnePlus 8 Pro को कपंनी की ओर से 4,510एमएएच की पावरफुल बैटरी के साथ लॉन्च किया गया है। इस फोन को Warp Charge 30T तकनीक से लैस किया गया है जो फोन बैटरी को आधे घंटे में ही 1 से 50 प्रतिशत तक चार्ज करने में सक्षम है। इसके साथ ही वनप्लस 8 प्रो को वायरलेस तकनीक के जरिये भी चार्ज किया जा सकता है। खास बात यह है कि वायरलेस तरीके से भी यह फोन ही तेजी से चार्ज होता है और इसकी वजह Warp Charge 30 तकनीक है।

कीमत व सेल

One Plus 8 Pro की कीमत की बात करें तो फोन का 8 जीबी रैम + 128 जीबी 899 यूएस डॉलर में लॉन्च किया गया है जो भारतीय कीमत के अनुसार 68,000 रुपये के करीब है। इसी तरह फोन के 12 जीबी रैम + 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 999 यूएसडी में बाजार में उतारा गया है यह कीमत भारतीय कीमत अनुसार 75,999 रुपये के करीब है। यह फोन आने वाली से भारत में सेल के लिए उपलब्ध होगा और इसे Glacial Green, Onyx Black तथा Ultramarine Blue कलर वेरिएंट में खरीदा जा सकेगा।

Check Also

Sarkari Naukri 2020 Vacancy for 418 posts in Delhi's Rajiv Gandhi Hospital

Sarkari Naukri 2020 :  दिल्ली के राजीव गांधी हॉस्पिटल में निकली 418 पदों की वैकेंसी

Sarkari Naukri 2020: कोरोनावायरस (Coronavirus)  महामारी के चलते मेडिकल स्टाफ की काफी जरूरत पड़ रही है. कोरोना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *