Breaking News
domestic flights
File Photo

Domestic Flights रेलवे के बाद अब स्पेशल डोमेस्टिक फ्लाइट्स शुरू होगी 19 मई से

Domestic Flights देश के अलग-अलग राज्यों में फंसे लोगों को उनके घर तक पहुंचाने के लिए रेल सेवाएं (Railway services) शुरू कर दी गई हैं. अब खबर है कि रेलवे (Railway) की तरह की लोगों को घर पहुंचाने के लिए एअर इंडिया ( Air India) 19 मई से 2 जून के बीच स्पेशल डोमेस्टिक फ्लाइट्स (Special Domestic Flights) की शुरुआत करने जा रही है. इनमें से ज्यादातर फ्लाइट्स दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद और बेंगलुरु से होंगी.

यह भी पढ़े : Online Platform उत्तराखंड में शिक्षा के लिए ऑनलाइन प्लेटफार्म पर आए शिक्षक

खबर के मुताबिक चेन्नई के लिए केवल एक फ्लाइट की सुविधा दी गई है. यह 19 मई को कोच्चि से चेन्नई के लिए उड़ान भरेगी. इसके अलावा दिल्ली के लिए 173, मुंबई के लिए 40, हैदराबाद के लिए 25 और कोच्चि के लिए 12 फ्लाइट की शुरुआत की जाएगी. दिल्ली से जो फ्लाइट्स उड़ान भरेंगी वो अमृतसर, बेंगलुरु, गया, हैदराबाद, जयपुर, अहमदाबाद, कोच्चि, विजयवाड़ा, लखनऊ और कुछ दूसरे शहरों में जाएंगी. इसी तरह मुंबई से उड़ान भरने वाली एअर इंडिया की फ्लाइट्स अहमदाबाद, हैदराबाद, कोच्चि, बेंगलुरु, विशाखापत्तनम और विजयवाड़ा के लिए जाएंगी. इसके अलावा हैदराबाद से मुंबई और दिल्ली के लिए भी फ्लाइट्स उड़ाई जाएंगी. बेंगलुरु से भी मुंबई, दिल्ली और हैदराबाद के लिए फ्लाइट होगी. इसके साथ ही भुवनेश्वर से एक फ्लाइट बेंगलुरु जाएगी.

यह भी पढ़े : Economic Relief Package का इंतजार हुआ खत्म, कारोबारियों को मिल सकता है बड़ा पैकेज

एअर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हमारी तरफ से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. हम नागरिक उड्डयन मंत्रालय से मंजूरी मिलने का इंतजार कर रहे हैं. ​विदेश में फंसे भारतीयों को भारत लाने के बाद अब दूसरे चरण की ओर आगे बढ़ रहे हैं. सरकार ने कहा है कि दूसरे चरण में घरेलू उड़ानों को भी इजाजत दी जाएगी.’ उन्होंने कहा हमारी पूरी कोशिश है कि कोरोना के जोखिम के बीच यात्रियों को सुरक्षित तरीके से सफर कराने में मदद की जाए.

यह भी पढ़े : Vodafone Idea ने फिर लॉन्च किया डबल डेटा ऑफर

एक अधिकारी ने बताया कि पहले ये स्पेशल फ्लाइट्स 15 मई से शुरू करने की तैयारी थी, जिसे बाद में 17 मई तक के लिए टाल दिया गया था. लॉकडाउन का तीसरा चरण 17 मई को खत्म हो रहा है ​इसलिए अब 19 मई से विमानों का संचालन शुरू किया जा सकेगा. सरकार से मंजूरी मिलने के बाद एयरलाइन की साइट से टिकट बुक किया जा सकेगा.

Check Also

Corona will be tested for Rs 2500

अब कोरोना की जाँच के लिए देने होंगे 2500 रूपये, सरकार ने तय की कोरोना टेस्टिंग फीस

कोरोना पीड़ितों (Coronavirus Mahamari) की संख्या 23 हजार को पार कर गई है. अब तक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *