Breaking News
Corona will be tested for Rs 2500

अब कोरोना की जाँच के लिए देने होंगे 2500 रूपये, सरकार ने तय की कोरोना टेस्टिंग फीस

कोरोना पीड़ितों (Coronavirus Mahamari) की संख्या 23 हजार को पार कर गई है. अब तक 23,077 लोग कोरोना वायरस से प्रभावित हैं. इस बीच उत्‍तर प्रदेश सरकार ने ICMR से प्रमाणित Corona testing Lab में टेस्‍ट की फीस तय कर दी है. सरकार के आदेश के मुताबिक Covid 19 की एक चरण की जांच के लिए सिर्फ 2500 रुपए वसूले जाएंगे.

बता दें कि ICMR ने फीस तय नहीं की है, जिससे प्राइवेट लैब को मनमानी करने की छूट मिल गई है. इसलिए योगी सरकार ने फीस तय कर दी है. अभी लैब 4500 रुपए तक एक चरण की जांच के लिए वसूल रही हैं. उत्‍तर प्रदेश सरकार के प्रिंसिपल सेक्रेटरी (Medical) अमित मोहन द्वारा जारी आदेश के मुताबिक अगर किसी लैब ने एकल चरण टेस्टिंग के लिए इससे ज्‍यादा फीस ली तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी. बता दें कि एकल चरण टेस्टिंग में एक बार में ही वायरस के संक्रमण की पुष्टि हो जाती है.

यह भी पढ़ेः सावधान ! ATM से भी फ़ैल रहा कोरोना का संक्रमण, इन बातों का रखें ख्याल

Corona will be tested for Rs 2500

ICMR ने 87 लैब की List जारी की है, जिसमें Coronavirus का टेस्‍ट होगा. ICMR के मुताबिक ये लैब देश के 15 राज्‍यों में स्थित है. इनमें महाराष्‍ट्र में सबसे ज्‍यादा 20 लैब हैं. इसके बाद तेलंगाना में 12, दिल्‍ली में 11, तमिलनाडु में 10, हरियाणा में 7, पश्चिम बंगाल में 6, कर्नाटक में 5, गुजरात में 4, केरल, मध्‍य प्रदेश, पंजाब, राजस्‍थान और उत्‍तर प्रदेश में 2-2 लैब हैं. जबकि उत्‍तराखंड और ओडिशा में 1-1 लैब है.

यह भी पढ़ेः ई-कॉमर्स कर्मचारियों के लिए Arogya Setu App जरूरी, कंपनी के COO को दी गई जिम्मेदारी

कोरोना वायरस से अब तक 718 लोगों की मौत हो चुकी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक उत्तर प्रदेश में अब तक 1510 लोग कोराना वायरस से पीड़ित बताए गए हैं जिनमें से 206 लोगों को अस्पताल से इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है. यहां 24 लोगों की मौत हुई है. पश्चिम बंगाल में शुक्रवार सुबह तक 514 मामले सामने आये हैं. 103 को डिस्चार्ज किया चुका है. अब तक 15 लोगों की मौत हुई है.

Check Also

domestic flights

Domestic Flights रेलवे के बाद अब स्पेशल डोमेस्टिक फ्लाइट्स शुरू होगी 19 मई से

Domestic Flights देश के अलग-अलग राज्यों में फंसे लोगों को उनके घर तक पहुंचाने के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *