Breaking News
Mukesh Khanna was selected for this role in Mahabharata, but became Bhishma Pitamah

महाभारत में मुकेश खन्ना को इस रोल के लिए किया गया था सलेक्ट, लेकिन बन गए भीष्म पितामह

‘रामायण’ के साथ-साथ ‘महाभारत’ का प्रसारण टीवी पर दोबारा शुरू हो गया है। जिसकी वजह से सीरियल में निभाए गए किरदारों से जुड़े किस्से लोग जानना चाहते हैं। ‘महाभारत’ में कृष्ण के अलावा जिस किरदार ने लोगों की तरफ अपना ध्यान खींचा वो भीष्म पितामह ही थे। उनकी वेषभूषा से लेकर अभिनय तक सभी ने लोगों को बांधे रखा। यहां तक कि उनका निभाया यह रोल लोगों के जहन में बसा हुआ है। ‘महाभारत’ में भीष्म पितामह का रोल मुकेश खन्ना ने निभाया था। जानिए उन्हें यह रोल किस तरह मिला।

यह भी पढ़ेः लॉकडाउन के कारण अब आमिर की मूवी ‘लाल सिंह चड्डा’ भी अटकी, क्रिसमस पर होनी थी रिलीज़

‘महाभारत’ में मुकेश खन्ना अर्जुन का किरदार निभाना चाहते थे। इस शो के निर्देशक गूफी पेनटल थे जिन्होंने ‘महाभारत’ में शकुनी का भी रोल प्ले किया था। इसके साथ ही वो ‘महाभारत’ के कास्टिंग डायरेक्टर थे। गूफी ने मुकेश को पहले फोन करके बुलाया। खास बात है कि गूफी और मुकेश एक दूसरे को पहले से जानते थे।

Mukesh Khanna was selected for this role in Mahabharata, but became Bhishma Pitamah

यह भी पढ़ेः मुकेश खन्ना ने एकता को लगाई फटकार, कहा जिस दिन संस्कृति को मॉडर्न करोगी, खत्म हो जाओगी।”

इन दोनों ने एक विज्ञापन में साथ काम किया था। मुकेश खन्ना ने जब उनसे पूछा कि उन्हें कौन सा रोल दिया जाएगा तो गूफी ने चार नाम लिए। अर्जुन, कर्ण, कृष्ण और भीष्म। इसके बाद मुकेश ने ऑडिशन्स दिए। मुकेश चाहते थे कि उन्हें कृष्ण या फिर अर्जुन का रोल मिले। ऑडिशन के लिए मुकेश खन्ना गेटअप में आए। गूफी ने फोन किया और मुकेश को कहा कि बी आर चोपड़ा ने उन्हें दुर्योधन के किरदार के लिए चुना है।

यह भी पढ़ेः महाभारत के नितीश भारद्वाज की हुई वापसी, बहुत जल्द नज़र आएंगे वेब सीरीज़ में

मुकेश ने इनकार कर दिया। उनका कहना था कि उनके अंदर से विलेन नहीं निकलता। इस बीच कृष्ण, अर्जुन और कर्ण का रोल किसी और को दे दिया गया। इसके बाद मुकेश को गुरू द्रोणाचार्य का रोल ऑफर हुआ। उन्होंने इस किरदार के लिए हां भी कर दी थी। जैसे ही द्रोणाचार्य का सीन आने वाला था तो उनको गूफी ने फिर से फोन करके बुलाया।

यह भी पढ़ेः बॉलीवुड के इस एक्टर के करीब पहुँचा कोरोना वाइरस

गूफी ने मुकेश से कहा- ‘तुम्हें भीष्म पितामह के रोल के लिए फाइनल किया गया है। मुकेश से पहले ये रोल विजेंद्र घाटके निभाने वाले थे। लेकिन उनके बात नहीं बन पाई और फिर मुकेश ने भीष्म पितामह का रोल निभाया। आपको बता दें, बी आर चोपड़ा की ‘महाभारत’ का पहली बार टीवी पर प्रसारण 1988 में हुआ था।

Check Also

On Sonakshi's knowledge, Duryodhana of Mahabharata targeted Mukesh Khanna

सोनाक्षी के ज्ञान पर महाभारत के दुर्योधन ने मुकेश खन्ना पर साधा निशाना

एक ओर पूरी दुनिया रामायण और महाभारत के दोबारा प्रसारण से खुश हैं और लॉकडाउन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *