Breaking News
Petrol will not be available without masks, no masks in the city, no fuel banners and posters

अब बिना मास्क के नहीं मिलेगा पेट्रोल, शहर में लगे नो मास्क, नो फ्यूल के बैनर व पोस्टर

देहरादून में कोरोना से बचाव और संक्रमण को रोकने के लिए अब पेट्रोल पंप संचालक भी आगे आए हैं। संचालकों ने पेट्रोल पंपों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। जो भी व्यक्ति मास्क पहनकर नहीं आएगा, उसे पेट्रोल नहीं दिया जाएगा

इसके लिए प्रत्येक पेट्रोल पंपों पर नो मास्क, नो फ्यूल के बैनर व पोस्टर चिपकाए गए हैं। कोरोना के संक्रमण को रोका जा सके, इसके लिए राज्य सरकार ने प्रत्येक सार्वजनिक स्थान पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। ऐसे में दून के पेट्रोल पंप संचालक भी सरकार के साथ खड़े हो गए हैं। रविवार को देहरादून पेट्रोल पंप ऐसोसिएशन ने बैठक कर सभी पेट्रोल पंपों पर मास्क को अनिवार्य कर दिया है।

यह भी पढ़े:सलमान खान ने कोरोना पर गाया ये गीत, सोशल मिडिया पर हो रहा वायरल

एसोसिएशन के मीडिया प्रवक्ता विवेक गोयल ने कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए एसोसिएशन ने यह निर्णय लिया है। कहा कि अब जो भी पेट्रोल पंपों पर बिना मास्क के आएगा, उसे पेट्रोल डीजल नहीं दिया जाएगा। इसके लिए सभी पेट्रोल पंपों पर नो मास्क, नो फ्यूल के बैनर पोस्टर लगा दिए गए हैं। कहा कि जो भी पेट्रोल पंप संचालक इसका उल्लंघन करेगा, उसके खिलाफ एसोसिएशन कार्रवाई करेगा।

यह भी पढ़े: नौ किमी बर्फीले रास्ते से होकर गुजरेगी बाबा केदार की डोली, बर्फ को किया जा रहा साफ़

गैस डिलीवरी करने वाले कर्मचारी भी अब लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करेंगे। गैस डिलीवरी करते समय वह लोगों को घर में रहने, मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग की अपील करेंगे। साथ ही आरोग्य सेतु एप और लॉकडाउन के नियमों की जानकारी देंगे।

यह भी पढ़े: क्या घर में AC चलाने से फैलता है कोरोना वायरस? यहां जानें कितना सच है ये दावा

शहर में हर दिन करीब 12 से 15 हजार सिलिंडरों की होम डिलीवरी होती है। 16 अप्रैल को केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने करीब 800 डिलीवरी कर्मचारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग से बात की थी। मंत्री ने कहा कि कोरोना वॉरियर्स की तरह वह भी लोगों की सेवा कर रहे हैं। ऐसे में वे लोगों को जागरूक भी करें। साथ ही लॉकडाउन के नियमों, सोशल डिस्टेसिंग और मास्क पहनने के लिए प्रेरित करने को कहा है।

Check Also

Notice issued to 11 private schools in Dehradun for cutting the salaries of employees

कर्मचारियों का वेतन काटने पर देहरादून की 11 प्राइवेट स्कूलों को नोटिस जारी

स्टाफ को मार्च महीने की पूरी तनख्वाह न देने और लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *