Breaking News

14 अप्रैल के बाद का समय कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में काफी अहम होगा : सचिन तेंडुलकर

चैंपियन बल्लेबाज सचिन तेंडुलकर (Sachin Tendulkar) ने शुक्रवार को कहा कि 14 अप्रैल के बाद का समय कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के खिलाफ लड़ाई में काफी अहम होगा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने खिलाड़ियों के साथ वीडियो कांफ्रेंस में यह बात कही। तेंडुलकर उन 40 खिलाड़ियों में से थे जिन्होंने देश की मौजूदा स्थिति पर प्रधानमंत्री मोदी के एक घंटे के वीडियो कॉल में भाग लिया।

तबलीगी जमात के लोगों की वजह से एक दिन में देशभर में 647 केस आये सामने, 12 की मौत

भारत में अभी तक 2000 से अधिक पॉजिटिव मामले आ चुके हैं और 50 से ज्यादा जानें जा चुकी है। तेंडुलकर ने एक बयान में कहा, ‘उन्होंने (प्रधानमंत्री मोदी) ने मेरी इस धारणा को पुख्ता किया कि हम 14 अप्रैल के बाद भी निश्चिंत होकर बैठ नहीं सकते। उसके बाद का समय काफी अहम होगा।’ सभी की तरह लॉकडाउन के दौरान तेंडुलकर भी सामाजिक दूरी का पालन कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि अब वह किसी से हाथ मिलाने की बजाय हाथ जोड़कर नमस्ते करते हैं। उन्होंने कहा, ‘मैंने यह भी कहा कि मैं जहां तक संभव हो, इसी तरीके से अभिवादन करता रहूंगा। महामारी से उबरने के बाद भी।’ मोदी ने यह भी कहा कि इस समय बुजुर्गों का खास ध्यान रखने की जरूरत है।

Covid-19: 98% कोरोना संक्रमितों में 12वें दिन दिखाई देते हैं ये लक्षण

उन्होंने कहा, ‘यह समय बुजुर्गों के साथ बिताना चाहिये। उनके अनुभव और उनकी कहानियां सुननी चाहिये।’ उन्होंने कहा, ‘हमने यह भी बात की कि इस समय शारीरिक के साथ मानसिक स्वास्थ्य पर भी ध्यान देना होगा। हमें एक टीम भावना के साथ टीम के रूप में काम करते हुए देश को इस महामारी से निकालना है।’

Check Also

‘हम जंग के बीच हैं, ये पटाखे जलाने का वक्त नहीं है : गौतम गंभीर

विवार रात 9 बजे पूरे देश ने कोरोना वायरस के खिलाफ एकजुटता का प्रदर्शन किया. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *