Breaking News
The career of these five cricketers may end due to Covid 19

Covid 19 के चलते इन पांच क्रिकेटरों का कैरियर हो सकता है समाप्त

वायरस (Coronavirus) और लॉकडाउन (Lockdown) के कारण स्पोर्ट्स इवेंट थम गए हैं. इससे कई क्रिकेटरों के करियर पर भी सवालिया निशान लग गया है. अगर कोरोना का कहर कुछ महीने और रहता है और इस कारण आईपीएल (IPL) और टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) टलते हैं तो यह तय है कि कुछ क्रिकेटरों का इंटरनेशनल करियर भी थम सकता है. इन क्रिकेटरों में भारत के लाडले क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) और पाकिस्तान के शोएब मलिक (Shoaib Malik) भी शामिल हैं.

यह भी पढ़ेः दुनिया में कोरोना : डोनाल्ड ट्रंप ने फिर दोहराया, जल्द ख़त्म करेंगे लॉकडाउन

दुनिया की सबसे पॉपुलर टी20 लीग आईपीएल दो बार टल चुकी है. पहले इसके शुरू होने की तारीख 29 मार्च थी. कोविड-19 (Covid-19) नामक वायरस के कारण आईपीएल 2020 (IPL 2020) को 29 मार्च से 15 अप्रैल तक टाल दिया गया. वायरस फिर भी नियंत्रण से बाहर है और अब यह बता पाना मुश्किल है कि आईपीएल कब होगा. साल का सबसे बड़ा क्रिकेट टूर्नामेंट टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2020) है, जो अक्टूबर-नवंबर में प्रस्तावित है. कोरोना के कारण इस टूर्नामेंट पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे है. अगर विश्व कप टला तो यह कई क्रिकेटरों का करियर थम सकता है. इनमें पांच प्रमुख खिलाडी एमएस धोनी, शोएब मलिक, लसिथ मलिंगा, क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स शामिल हैं.

यह भी पढ़ेः Covid 19 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वायरस पर चौथी बार देश को करेंगे संबोधित

The career of these five cricketers may end due to Covid 19

वर्ल्ड क्रिकेट में इस समय सबसे ज्यादा चर्चा एमएस धोनी (MS Dhoni) के करियर को लेकर हो रही है. उन्होंने पिछला मैच 2019 में जुलाई में खेला था. इसके बाद से वे स्वेच्छा से टीम से बाहर रहे. हालांकि, उन्होंने टी20 विश्व कप खेलने की इच्छा जताई थी. इसी कारण वे आईपीएल के लिए कड़ी मेहनत कर रहे थे. आईपीएल टलने का मतलब यह है कि धोनी करीब एक साल मैदान पर नहीं उतरेंगे. वे टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. वनडे-टी20 टीम में भारत के पास केएल राहुल के रूप में विकेटकीपर बल्लेबाज का बेहतरीन विकल्प मौजूद है. ऐसे में धोनी की वापसी मुश्किल है, जो जुलाई में 39 साल के हो जाएंगे. हां, अगर बीसीसीआई अपने इस चहेते खिलाड़ी को विदाई मैच में उतारना चाहते तो यह संभव है कि धोनी फिर देश के लिए खेलते दिख जाएं.

यह भी पढ़ेः Covid 19 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वायरस पर चौथी बार देश को करेंगे संबोधित

को अलविदा कह चुका यह खिलाड़ी वापसी की बाट जोह रहा था. सबकुछ तय हो गया था. पूरी संभावना था कि वे श्रीलंका के खिलाफ मैच खेलकर इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करते और फिर विश्व कप भी खेलते. लेकिन वो कहावत है ना कि सिर मुंडाते ही ओले पड़े. एबी के साथ यही हुआ है. उन्होंने जैसे ही संन्यास से वापसी का मन बनाया, दुनिया में सारे खेल बंद हो गए. ऐसे में लगता है कि उनकी इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी भी अब दूर की बात हो गई है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *